गरियाबंद : राकेश टिकैत किसान महापंचायत में शामिल होने 28 को आएंगे राजिम, तैयारियों में जुटे स्थानीय किसान नेता - tajakhabars.in

tajakhabars.in

डिजिटल इंडिया का डिजिटल न्यूज़

Breaking

Home Top Ad

Monday, September 20, 2021

गरियाबंद : राकेश टिकैत किसान महापंचायत में शामिल होने 28 को आएंगे राजिम, तैयारियों में जुटे स्थानीय किसान नेता

गरियाबंद : राकेश टिकैत किसान महापंचायत में शामिल होने 28 को आएंगे राजिम, तैयारियों में जुटे स्थानीय किसान नेता



गरियाबंद। प्रदेश स्तरीय किसान महापंचायत 28 सितंबर को राजिम कृषि उपज मंडी में आयोजित होगी। संयुक्त किसान मोर्चा के राकेश टिकैत, डॉ दर्शन पाल सिंह, योगेंद्र यादव, डॉ सुनीलम, मेधा पाटकर, बलबीर सिंह राजेवाल, बलदेव सिंह सिरसा और सत्यवान जैसे बड़े चेहरे भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सहित प्रमुख आंदोलनकारी शामिल होंगे। किसान महापंचायत आयोजन कमेटी के संयोजक तेजराम विद्रोही ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रदेश के किसानों के शामिल होने की उम्मीद है। संगठन ने कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है।

तैयारी की समीक्षा बैठक कल मंडी प्रांगण राजिम में रखी गई थी जिसकी अध्यक्षता पारसनाथ साहू ने की। समीक्षा बैठक में प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे छत्तीसगढ़ से तीस से पचास हजार किसानों के महापंचायत में शामिल होने की संभावना जताई गई। इसके लिए भोजन व्यवस्था, मंच व्यवस्था, पार्किंग, ट्रैफिक, मेहमानों को लाने ले जाने रुकवाने आदि की जिम्मेदारी बांटी गई है। साथ ही अन्य बुनियादी व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की गई तथा एक मेडिकल कैंप लगाने के लिए चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजिम को पत्र दिया गया।

किसान नेता तेजराम विद्रोही ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान, कृषि और आम उपभोक्ता विरोधी कानून को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली सीमाओं पर किसान आंदोलन को दस महीना पूरा होने जा रहा है जिसमे 650से अधिक किसानों ने अपनी कुर्बानी दे चुके है। तीनों कृषि कानून को रद्द करने, सभी कृषि फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी की गारंटी कानून बनाने की मांग को लेकर 28 सितंबर 2021को कृषि उपज मण्डी राजिम में छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है।