गरियाबंद : गांजा से भरी स्कार्पियो छोड़कर भागे तस्कर, पुलिस ने बताया जिले में अबतक की सबसे बड़ी गांजा तस्करी कार्रवाई - tajakhabars.in

tajakhabars.in

डिजिटल इंडिया का डिजिटल न्यूज़

Breaking

Home Top Ad

Wednesday, October 20, 2021

गरियाबंद : गांजा से भरी स्कार्पियो छोड़कर भागे तस्कर, पुलिस ने बताया जिले में अबतक की सबसे बड़ी गांजा तस्करी कार्रवाई

गरियाबंद : गांजा से भरी स्कार्पियो छोड़कर भागे तस्कर, पुलिस ने बताया जिले में अबतक की सबसे बड़ी गांजा तस्करी कार्रवाई



गरियाबंद। जिला पुलिस को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पांडुका पुलिस ने गांजा से भरी स्कॉर्पियो जब्त की है। पुलिस ने तस्करों का पीछा किया इस दौरान तस्कर स्कार्पियो छोड़कर फरार हो गए। जब्त गांजे की कीमत 50 लाख रुपये आंकी गई है।

जिले के नवनियुक्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश ठाकुर ने मीडिया को बताया कि पांडुका पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई की गई है। एसपी पारुल माथुर को मुखबिर से सूचना प्राप्त होने पर पांडुका पुलिस द्वारा वाहनों की चैकिंग की जा रही थी इसी दौरान एक सफेद रंग की स्कार्पियो RJ 19- UB 2916 को भी चेकिंग के लिए रोका गया मगर स्कॉर्पियो चालक अपने वाहन को वापिस ले गया। पांडुका पुलिस ने उसका पीछा किया और टोईयामुड़ा चौक के पास चालक वाहन छोड़कर फरार हो गए।


पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर तलासी ली तो उसमे गांजा भरा हुआ था। एएसपी ठाकुर के मुताबिक स्कॉर्पियो से 158 पैकेट गांजा बरामद हुआ है। जो प्लास्टिक से पैक किया गया था। तोल करने पर एक पैकेट का वजन तकरीबन 4 किलोग्राम पाया गया। इस प्रकार कुल 632 किलो गांजा जब्त किया गया है। पुलिस ने जब्त गांजा की कीमत 50 लाख रुपये आंकी गई है।

फिलहाल पुलिस ने प्रकरण में नारकोटिक्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। हालांकि फिलहाल इस बात का खुलासा नही हुआ है कि तस्कर गांजा कहाँ से लेकर आ रहे थे और कहां ले जा रहे थे। और स्कॉर्पियो में कितने लोग सवार थे। पुलिस अधिकारियों ने इसे जिले में गांजा तस्करी पर अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया है। पुलिस को अंदेशा है कि गांजा ओडिसा से लाया जा रहा था और किसी दूसरे प्रदेश ले जाया जा रहा था। पुलिस इसे अन्तर्राजिय गांजा तस्कर रॉकेट मानकर चल रही है। पुलिस ने फरार तस्करों को भी जल्द गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया है।


नवनियुक्त एएसपी चंद्रेश ठाकुर के लिए गरियाबंद जिले में पहला दिन काफी शुभ रहा। कार्यभार संभालते ही उन्हें एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उन्होंने भविष्य में भी ऐसी कार्रवाई जारी रखने का भरोसा दिलाया है।