लापता लड़की पुलिस के प्रयास से दो बच्चों और पति के साथ 4 साल बाद वापिस लौटी - tajakhabars.in

tajakhabars.in

डिजिटल इंडिया का डिजिटल न्यूज़

Breaking

Home Top Ad

Friday, January 14, 2022

लापता लड़की पुलिस के प्रयास से दो बच्चों और पति के साथ 4 साल बाद वापिस लौटी

लापता लड़की पुलिस के प्रयास से दो बच्चों और पति के साथ 4 साल बाद वापिस लौटी



गरियाबंद। फिंगेश्वर पुलिस ने एक लापता युवतीं को ढूंढने में सफलता हासिल की है। 18 वर्षीय युवतीं 2018 में अचानक घर से लापता हो गयी थी जिसे पुलिस ने ढूढ निकाला है। युवतीं दो बच्चों और अपने पति के साथ वापिस लौटी है।

फिंगेश्वर थाना प्रभारी राजेश जगत ने मामले की अधिक जानकारी देते हुए बताया कि युवतीं के परिजनों ने 2018 में लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। उसके बाद पुलिस ने खोजबीन शुरू की लेकिन कोई पता नही चला। पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर के निर्देश पर फिर से खोजबीन शुरू की गई। विवेचना अधिकारी प्रधान आरक्षक मो. रब्बान खान को इस मामले की जिम्मेदारी सौंपी गई।

प्रधान आरक्षक ने युवतीं के परिजनों से बातचीत की। इस दौरान उसके हाथ कई सुराग लगे। उन्ही सुरागों के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया गया ओर किसी तरह प्रधान आरक्षक युवतीं का मोबाइल नम्बर हासिल करने में कामयाब हो गए। इसके लिए साइबर सेल गरियाबंद की भी मदद ली गयी। प्रधान आरक्षक ने सूझबूझ दिखाते हुए युवतीं से बात की और घर लौटने के लिए राजी किया। युवतीं प्रधान आरक्षक की बात मानकर वापिस लौट आयी।
थाना प्रभारी ने बताया कि युवतीं उत्तरप्रदेश के जौनपुर में रोजी मजदूरी का काम करती थी। युवतीं ने घर से गायब होने के बाद छूरा थानाक्षेत्र के डांगनबाय गांव के युवक से शादी की ओर फिर दोनो उतरप्रदेसग चले गए। फिलहाल दोनो के दो बच्चे है। आज युवतीं ने अपने पति और दोनो बच्चो के साथ थाना पहुंचकर दस्तयाब किया।

विवेचना अधिकारी प्रधान आरक्षक मो. रब्बान खान की इस पहल से युवतीं के परिजन बेहद खुश नजर आए। नगरवासियों ने भी थाना प्रभारी एवं फिंगेश्वर पुलिस की जमकर सराहना की।

        उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश जगत, प्रधान आरक्षक मो. रब्बान खान, सायबर सेल प्रभारी प्र.आर. सतीश यादव की सराहनीय भूमिका रही।