दो लड़कियों ने आपस मे रचाई शादी, परिजनों के लाख मनाने के बाद भी लड़कियां एक साथ रहने की जिद्द पर अड़ी - tajakhabars.in

tajakhabars.in

डिजिटल इंडिया का डिजिटल न्यूज़

Breaking

Home Top Ad

Friday, January 14, 2022

दो लड़कियों ने आपस मे रचाई शादी, परिजनों के लाख मनाने के बाद भी लड़कियां एक साथ रहने की जिद्द पर अड़ी

दो लड़कियों ने आपस मे रचाई शादी, परिजनों के लाख मनाने के बाद भी लड़कियां एक साथ रहने की जिद्द पर अड़ी




जयपुर। राजस्थान और हरियाणा की दो लड़कियों द्वारा आपस मे शादी रचाने का मामला सामने आया है। दोनो लड़कियां एक साथ रहने की जिद्द पर अड़ी है जबकि दोनों के परिजन मनाने की कोशिश में जुटे है। फिलहाल दोनो लड़कियों को नारी निकेतन में रखा गया है। पुलिस ने एक दो दिन बाद इनके बारे में फैसला लेने की बात कही है।

दरअसल राजस्थान के रतनगढ़ निवासी 18 वर्षीय युवतीं 12 नवंबर 2021 को अचानक घर से लापता हो गयी थी। युवतीं के पिता ने 14 नवंबर को बेटी के लापता होने की सूचना थाना में दर्ज कराई थी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की और दो महीने की जांच पड़ताल के बाद लापता युवतीं को हरियाणा के जींद से एक युवतीं के साथ बरामद कर लिया।

पुलिस को दिए ब्यान में युवतीं ने बताया कि वह बालिक है और अपनी मर्जी से आदमपुर की एक युवतीं के साथ रह रही है। यही नही दोनो ने आपस मे शादी रचाने का दावा भी किया है। दोनो लड़कियां आपस मे रिश्तेदार है। फिलहाल पुलिस ने दोनों को रतनगढ़ के नारी निकेतन में रखा है।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि राजस्थान के रतनगढ़ की 18 वर्षीय लड़की ने हरियाणा की जिस 22 वर्षीय लड़की के साथ शादी की है वह उसकी भाभी की बहन है। सालभर पहले हरियाणा की लड़की अपनी बहन की ससुराल रतनगढ़ आई थी। उसी समय दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गयी। इसके बाद दोनो ने भागकर आदमपुर में शादी रचाई और जींद में एक साथ रहना शुरू कर दिया।

फिलहाल दोनो लड़कियों के परिजन मनाने में जुटे है मगर लडकिया एक साथ रहने की जिद्द में अड़ी है। वही पुलिस एक दो दिन बाद कुछ फैसला लेने की बात कह रही है।