Wednesday, April 24, 2024
Homeअजब-गजबपसंद नहीं आया पति, शादी के 17 दिन बाद ही मिलकर पति...

पसंद नहीं आया पति, शादी के 17 दिन बाद ही मिलकर पति को उतारा मौत के घाट, लाश को ठिकाने लगाने पिकअप लेकर पहुंचा था आरोपी

बेमेतरा : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला के अंतर्गत देवरबीजा चौकी क्षेत्र से हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिसे सुनकर पुलिस अधिकारी भी दंग हैं. दरअसल बेमेतरा जिले में एक पत्नी को शादी के 17 दिन बाद पति पसंद नहीं आया. तो उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया.

हत्या का यह पूरा मामला बेमेतरा जिला के सिटी कोतवाली अंतर्गत देवरबीजा चौकी क्षेत्र का है. जहां 18 मई को खम्हरिया घाट में एक अज्ञात युवक का शव खून से लथपथ संदिग्ध अवस्था में मिला था. लोगों की खबर पर देवरबीजा पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया था.

प्रथम दृष्टया हत्या का मामला दर्ज कर जांच में लिया गया. वहीं शव की पहचान के लिए मृतक की फ़ोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई.

जहां सोशल मीडिया की मदद से अज्ञात शव की पहचान टीलाराम साहू उम्र 25 साल साकिन गोता माटरा थाना नंदनी जिला दुर्ग के रूप में हुई. पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है और इस क़त्ल के पीछे की मुख्य वजह लव ट्रायंगल बताया गया 17 दिन पहले शादी कर आई पत्नी ने इस वारदात को अंजाम दिया है. वही इस हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान शक के आधार पर मृतक की पत्नी तीजन बाई 22 साल और प्रेमी रमेश साहू 39 साल निवासी ग्राम मजगांव को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. जहां दोनों ने कबूल किया कि इस घटना को इन्होंने ही अंजाम दिया है.

हत्या करने के लिए इस्तेमाल की गई सामग्री को पुलिस ने जब्त कर लिया है. वही जुर्म के लिए आरोपी मृतक की पत्नी तीजन साहू उम्र 21 साल और अपने से दो गुने उम्र वाले बाल बच्चेदार प्रेमी रमेश साहू उम्र 40 साल के खिलाफ धारा 302, 201, 34  के तहत जुर्म कायम कर उन्हें विधिवत गिरफ्तार कर न्याययिक रिमांड पर जेल भेजा गया. वहीं पुलिस ने बताया कि मृतक टीलाराम की हाल ही में शादी हुई थी. जिससे मुख्य आरोपी मृतक की पत्नी तीजन खुश नहीं थी और प्रेमी रमेश के साथ मिलकर पति की हत्या को अंजाम दिया है.

युवती अपने प्रेमी रमेश साहू ग्राम मजगांव निवासी के साथ रहना चाहती थी. 17 मई की रात महिला ने अपने प्रेमी को फोन कर कहा कि वो पति को मारना चाहती है. उसके घर आ जाओ. जिसके बाद रमेश अपने गांव मजगांव से मृतक के गांव गोता माटरा अपने चार पहिया माल वाहन के साथ प्रेमिका के घर पहुंचा. कमरे में आने के बाद टीलाराम के सोये हालत में ही गला दबाया. फिर मुंह में तकीया रखकर हत्या किया. चार पहिया वाहन में रखे लोहे के पाइप से मृतक के सिर के पीछे एवं चेहरे पर वार किया. हत्या करने के बाद शव को कमरे से निकालकर वाहन में भर कर रमेश उसे लेकर माटरा से ग्राम खम्हरिया में शिवनाथ नदी में एनीकट के पास शव को फेंका था.
इस दौरान दोनों फोन पर बातचीत करते रहे. वही घर के दूसरे हिस्से में मृतक के माता पिता सो रहे थे जिन्हें भनक तक नहीं लगी. देवरबीजा चौकी पुलिस ने आरोपी तीजन बाई और प्रेमी रमेश साहू को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है. मामले की जांच जारी है.
मर्ग जांच एवं विवेचना के दौरान टेक्नीकल टीम की मदद से मृतक टीलाराम साहू की पत्नी संदेही तीजन बाई साहू का टेक्नीकल डिटेल के माध्यम से और उसके प्रेमी रमेश साहू ग्राम मजगांव निवासी को पूछताछ करने पर पता चला कि उक्त घटना को अपने प्रेमी के साथ मिलकर अंजाम तक पहुंचाया. प्रयुक्त एक लोहे का पाईप, पिकप एवं अन्य सामान को जब्त कर पुलिस ने कब्जा लिया है. अपराध घटित करना पाये जाने से आरोपी रमेश साहू एवं श्रीमती तिजन बाई साहू को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। उपरोक्त कार्यावाही में पुलिस टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.
वारदात की परत खोलते हुए बेमेतरा पुलिस ने कहा कि रमेश साहू अपने गांव से तीजनबाई साहू के घर आना जाना करता था. इसी बीच दोनों में प्रेमप्रसंग हो गया. तीजन अपने से दो गुने आयु वाले बाल बच्चेदार को अपना मानने लगी थी कि बीते 1 मई को मृतक के साथ विवाह हो गया. विवाह होने के बाद तीजन अपने पति को अपने से दूर रखती और संबध बनाने से बचती रही. वारदात की रात मृतक टीलाराम शराब के नशे में घर पहुंचा था तब तीजन से संबंध बनाने के लिए जोर दिया जिसके बाद नशे में होने के कारण सो गया. इसी बीच रास्ते से हटाने के लिए तीजन ने रमेश को फोन कर बुलाया और वारदात को अंजाम दिया.
शव मिलने के बाद पुलिस द्वारा शुरूवाती तौर हत्या का माना जाने लगा था. शार्ट पीएम में हत्या की पुष्टि होने के बाद महिला का काल डिटेंल खंगाला जिसमें महिला द्वारा घटना की रात एक नंबर पर अधिक बार व अधिक समय तक बात करने का ब्यौरा सामने आने के बाद दोनो से पूछताछ करने पर वारदात का राज खुला.

Most Popular

error: Content is protected !!