Friday, June 7, 2024
Homeअजब-गजबसिपाही दूल्हे ने पंडित जी को पीटा, जल्दी मंत्र पढ़ने का बनाया...

सिपाही दूल्हे ने पंडित जी को पीटा, जल्दी मंत्र पढ़ने का बनाया दबाव, मंडप में ही पीटकर दी जेल भेजने की धमकी, सस्पेंड, मामला हुआ दर्ज

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के लखनऊ जनपद में शादी में धीमे-धीमे मंत्र पढ़ने को लेकर एक दूल्‍हा नाराज हो गया. उसके बाद नाराज दूल्हे ने पंडित जी की पिटाई कर दी. दूल्‍हा सिपाही था. उसकी शिकायत डीजीपी से की गई. शिकायत के बाद डीजीपी मुख्यालय द्वारा मामले को संज्ञान में लिया गया और आरोपी सिपाही को अब निलंबित कर दिया गया है. यह मामला बीते 20 फरवरी का है. बीस फरवरी को शादी के दौरान दूल्‍हे ने पुरोहित को पीटा था.

दरअसल, मेरठ जनपद का रहने वाले सोनू जाटव की शादी रामपुर गढ़ी निवासी ओम प्रकाश प्राजापति के बेटी के साथ तय थी. सोनू जाटव निगांहां थाने में तैनात है. 20 फरवरी को लखनऊ के क्‍लासिक रेस्टो‍रेंट में शादी होनी थी.

तय समय पर बारात वहां पहुंची और शादी की रस्‍म शुरु हुई. शादी की रस्म शुरु होने के बाद दूल्हे द्वारा मंत्र पढ़ रहे पुरोहित विवेक शुक्ला से मंत्र जल्दी-जल्दी पढ़ने के लिए कहा गया. बताया जा रहा है कि पंडित विवेक शुक्‍ला सप्‍तपदी का पाठ कर रहे थे. ऐसे में उन्होंने जल्‍दी-जल्‍दी मंत्र पढ़ने से मना कर दिया. इस बात को लेकर सिपाही दूल्‍हा नाराज हो गया. उसके बाद उसने पुरोहित विवेक शुक्‍ला को पीटना शुरु कर दिया.

शादी के मंडप में उस वक्त हड़कंप मच गया जब दूल्हे ने पुजारी विवेक शुक्ला की पिटाई कर दी. शादी संपन्न हो जाने के बाद इस मामले में पुरोहित द्वारा एडीसीपी शशांक सिंह से मामले की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की गई. मामले में जांच किए जाने के बाद डीसीपी मुख्यालय शिवाजी सिंह द्वारा आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया गया. इसके अलावा पुरोहित की तहरीर पर सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

आरोप है कि इस बीच पुरोहित विवेक शुक्ला का भाई सचिन शुक्ला बीच बचाव करना चाहा तो उसकी भी इस दबंग सिपाही ने जमकर धुनाई की. पुरोहित विवेक ने बताया कि इसी बीच किसी को फोन कर सिपाही ने कहा कि इस पंडित पर छेड़छाड़ की तहरीर दो. इसे फौरन जेल भेजवा दूंगा. घटना से सहमे हुए दोनों पुरोहित भागते हुए निगोहा थाने आए.

ताजा खबर से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/LNzck3m4z7w0Qys8cbPFkB

Most Popular

error: Content is protected !!