Home Taja Khabars देश मे यहां सबसे सस्ता 70 रुपए में मिल रहा है पेट्रोल,...

देश मे यहां सबसे सस्ता 70 रुपए में मिल रहा है पेट्रोल, जानिए सबसे महंगा कहां?

नई दिल्ली। देश मे पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है। कीमतें लगातार बढ़ने से आम आदमी की चिंताएं भी बढ़ गयी है। पेट्रोल डीजल के दामों में आग लगी हुई है।

पेट्रोल के बढ़ते दामों ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। ऐसे में सस्ते ईंधन की कल्पना करना बहुत मुश्किल है। मगर यदि आपको पेट्रोल महज 70 रुपए प्रति लीटर मिल जाए तो क्या कहेंगे। जी हां देश में एक जगह ऐसी भी है जहां पेट्रोल की कीमत 70 रुपए प्रति लीटर है।

ग्राहकों को देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान के गंगानगर शहर में मिल रहा है। यहां पेट्रोल 96.17 और डीजल 87.81 बिक रहा है। देश में संभवतया गंगानगर ऐसा शहर है, जहां ग्राहकों को सबसे ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे है। इसके अलावा सबसे ज्यादा महंगे पेट्रोल वाले शहरों में मध्यप्रदेश का अनूपपुर भी शामिल है।

 

अनूपपुर में पेट्रोल 94.59 और डीजल 84.62 बिक रहा है। इंदौर में पेट्रोल 92.10 और डीजल 82.34, वहीं भोपाल में पेट्रोल 92.03 और डीजल 82.24 प्रति लीटर की कीमत पर ग्राहकों को बेचा जा रहा है। वहीं, महाराष्ट्र के कई जिलों में पेट्रोल 90 रुपए से ऊपर चल रहा है।

 

देश में पेट्रोल का सबसे सस्ता दाम अंडमान निकोबार और पोर्ट ब्लेयर में है। यहां पेट्रोल की कीमत 70.98 है, वहीं डीजल की कीमत 69.78 प्रति लीटर है।

ये है वजह 

आईओसीएल के एक अधिकारी ने गंगानगर में पेट्रोल के दाम इतने बढ़ने के पीछे कारण स्पष्ट किए है। उन्होंने बताया कि राज्य शासन के टैक्स के अलावा ट्रांसपोटेशन इसका सबसे बड़ा कारण है। गंगानगर तेल रिफाइनरी से 550 किमी दूर है। आने जाने का 1100 किमी ट्रांसपोटेशन जुड़ने के कारण पट्रोल का दाम बढ़ जाता है। इसलिए अन्य शहरों की अपेक्षा यहां दाम ज्यादा रहता है। मध्यप्रदेश के अनूपपुर में भी महंगा होने का कारण ट्रांसपोटेशन की है।

जबकि राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल 91.63 रुपए का बिक रहा है। वहीं, डीजल 83.64 प्रति लीटर बिक रहा है। बीकानेर में पेट्रोल 94.15 और डीजल 85.96 प्रति लीटर है।

यह भी पढ़े : बड़ी खबर : बालोद में कौव्वों की असामान्य मृत्यु की सैम्पल रिपोर्ट आई सामने, छत्तीसगढ़ में अब तक बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं

पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ते दामों से महंगाई भी चरम पर है। आम आदमी का वाहन खर्च भी बढ़ रहा है और रोजमर्रा की जरूरत की चीजें भी लगातार महंगी हो रही हैं। देखना होगा कि सरकारें आम आदमी को राहत देने के लिए क्या कदम उठाती हैं। 

यह भी पढ़े : Sonu Sood की बिल्डिंग पर BMC नहीं चला पाएगी हथौड़ा, बॉम्बे HC ने दी राहत

हमसे जुड़ने के लिए फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम पर क्लिक करें

Most Popular

फिर भूखे हाथी के साथ बर्बरता, हाथी की मौत, निकला सेलेब्स का गुस्सा

ताजा खबर डेस्क : तमिलनाडु के नीलगिरी में किसी शख्स ने भूखे हाथी पर जलता हुआ कपड़ा फेंक दिया, जिसके कारण हाथी झुलस गया,...

BIG BREAKING : क्या बंद हो जाएंगे 5, 10 और 100 रुपए के पुराने नोट? जानिए RBI की तरफ से आई ये महत्वपूर्ण जानकारी—-ताजा...

ताजा खबर डेस्क। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से एक बड़ी जानकारी सामने आई है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 5, 10 और...

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस में इन्हें मिली कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष की कमान, सौंपी गई अहम जिम्मेदारी

ताजा खबर डेस्क. रायपुर. राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस का कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष के रूप में युवा नेता के सूरज को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें...

23 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से रायपुर में खपाने की थी तैयारी

रायपुर। देवेन्द्र नगर पुलिस ने 2 गांजा तस्करों को पंडरी बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी ओडिशा के मलखानगिरी के रहने वाले...