Home छत्तीसगढ़ इस जिले में पहुंचा कोरोना वैक्सीन का पहला खेप, स्वास्थ्य अमले ने...

इस जिले में पहुंचा कोरोना वैक्सीन का पहला खेप, स्वास्थ्य अमले ने की पूजा-अर्चना, सावधानी पूर्वक रखा गया

 

निखिलेश लाल, मुंगेली | कोरोना वैक्सीन की पहली खेप छत्तीसगढ़ पहुंच चुकी है। केंद्र सरकार ने प्रदेश के लिए तीन लाख 23 हजार वैक्सीन दिए हैं। 27 बॉक्स बुधवार को दोपहर 1:40 बजे इंडिगो के विशेष विमान क्रमांक 6ई464 से माना एयरपोर्ट रायपुर पहुंची। हर बॉक्स में 12,000 वैक्सीन रखे गए हैं। हर बॉक्स का वजन 30 किलो है। वैक्सीन को राजाधानी स्थित राज्य वैक्सीन भंडरणगृह ले जाया गया है, जहां से इसे सभी जिलों में वितरित करने की तैयारी की जा रही है।

कलेक्टर नम्रता गांधी ने आंगनबाड़ी, तहसील कार्यालय, जनपद पंचायत कार्यालय और धान खरीदी केंद्र का किया निरीक्षण

बता दे कि छत्तीसगढ़ में पहुंचने के साथ मुंगेली जिले में भी वेक्सीन का पहला खेप पहुंच गया है| 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण पूरे देश में लगना है| जिले में पहले चरण में 2820 लोगो को कोरोना वेक्सिन लगेगा| वैक्सीन के पहुंचने पर जिले में स्वास्थ्य अमले ने की कोरोना वेक्सीन की पूजा-अर्चना की| वैक्सीन को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में सावधानी पूर्वक रखा गया है| यह सिरम इंस्टिट्यूट की कोविशील्ड वैक्सीन है, जिसे केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है।

27 साल छोटी स्टूडेंट से प्रोफेसर लड़ा रहा इश्क, Yotube पर वीडियो देखकर फ़िदा हुई थी छात्रा

स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगेंगे –

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि 16 जनवरी को शुरू होने वाले टीकाकरण में अभी सिफ पंजीकृत स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगेंगे। पंजीकृत संख्या के आधार पर 60 फीसद वैक्सीन ही उपलब्ध कराई जाएगी क्योंकि वैक्सीन लगने वालों को 28 दिन के भीतर दूसरा डोज लगाना जरूरी होगा। ऐसे में वैक्सीन की दूसरी खेप आने तक बैकअप रखना जरूरी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पहले चरण में प्रत्येक जिले में तीन-तीन सेंटरों से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू होगी।

अलग-अलग जगहों से सट्टा लिखने वाले 07 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस का अभियान जारी

27 साल छोटी स्टूडेंट से प्रोफेसर लड़ा रहा इश्क, Yotube पर वीडियो देखकर फ़िदा हुई थी छात्रा

हमसे जुड़ने के लिए फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम पर क्लिक करें

Most Popular

Success story :  LIC एजेंट कैसे बना 7700 करोड़ का मालिक, पढ़ें दिलचस्प कहानी–ताजा खबर

दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ परिश्रम और लगन से कुछ भी हासिल किया जा सकता है। अगर खुद की मेहनत पर भरोसा है तो बड़े...

BREAKING : अंतर्राज्यीय चोर पकड़ा गया, मोटरसाइकिल चोरी मामले में  पुलिस ने किया गिरफ्तार .. ताजा खबर 

  उदय मिश्रा, राजनांदगांव | मोटरसाइकिल चोरी मामले जिले की पुलिस को लगातार परेशान करने वाले शातिर चोर जो कि चोरी के बाद मोटरसाइकिल को...

बड़ी दुकानों पर होंगे नियम लागू गुरुवार को रहेंगी बंद, जानियें कहाँ … ताजा खबर

  उदय मिश्रा, राजनांदगांव | नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने सन सिटी स्थित डी-मार्ट, लखोली चौक स्थित विशाल मेगा मार्ट एवं कृषि उपज मण्डी...