Friday, March 29, 2024
Homeहादसाबिजली के खंभे को हाथ लगाते ही 25 साल के मजदूर को...

बिजली के खंभे को हाथ लगाते ही 25 साल के मजदूर को लगा करंट, मौके पर हुई मौत, बिहार से मजदूरी करने आया था युवक आया था

रायगढ़ : छत्तीसगढ़ में रायगढ़ जिले के घरघोड़ा थाना क्षेत्र के कंचनपुर में एक युवक पानी की टंकी में हाथ-पैर धो रहा था. तभी बिजली के खंभे को हाथ लगाया. जिससे लटक रहे टूटे तार की चपेट में आने से उसे बिजली का तेज झटका लगा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

मिली जानकारी के मुताबिक कंचनपुर में इन दिनों सड़क निर्माण कार्य होने पर काफी तादाद में मजदूर अस्थायी क्वार्टर में रह रहे हैं. मूलतः बिहार के सिवान जिले के तरवारा थानांतर्गत ग्राम वलीपुर निवासी विवेक कुमार उम्र 25 साल भी क्रशर मशीन चलाने के लिए बीते 10 रोज से यहां आकर लेबर क्वार्टर में साथियों के साथ रहता था.

बताया जा रहा है कि सुबह करीब 8 बजे नित्यकर्म से निवृत्त होने के बाद विवेक अपने साथियों के साथ हाथ-पैर धोने के लिए पानी टंकी के पास गया. पानी टंकी में पैर को गीला करने के बाद विवेक ने वहां स्थित बिजली खंभे को जैसे ही हाथ से पकड़ा. उसे करंट का इस कदर जोरदार झटका लगा कि छटपटाते हुए वह शांत पड़ गया.

ऐसे में मौके की नजाकत को भांप बदहवास मजदूर किसी तरह वाहन व्यवस्था कर जब विवेक को नजदीकी घरघोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए. तो चिकित्सकों ने प्रारंभिक परीक्षण में ही उसे मृत घोषित कर दिया.

Most Popular

error: Content is protected !!